36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिंद्रा भारतीय दल के सद्भावना दूत बनने पर राजी, आईओए को तेंदुलकर, रहमान का इंतजार

नयी दिल्ली : सलमान खान को रियो ओलंपिक के लिये भारतीय दल का सद्भावना दूत बनाने को लेकर उपजे विवाद के बाद स्टार निशानेबाज अभिनव बिंद्रा को सलमान के साथ दूत बनाया गया है जबकि चैम्पियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से भी इसके लिये संपर्क किया गया है. ओलंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने […]

नयी दिल्ली : सलमान खान को रियो ओलंपिक के लिये भारतीय दल का सद्भावना दूत बनाने को लेकर उपजे विवाद के बाद स्टार निशानेबाज अभिनव बिंद्रा को सलमान के साथ दूत बनाया गया है जबकि चैम्पियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से भी इसके लिये संपर्क किया गया है. ओलंपिक की व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारत के पहले और इकलौते खिलाड़ी बिंद्रा ने कहा कि उन्हें आज आईओए से आमंत्रण मिला और उन्होंने तुरंत इसे स्वीकार कर लिया.

आईओए ने तेंदुलकर और आस्कर विजेता संगीतकार ए आर रहमान से भी इस बारे में संपर्क किया है. बिंद्रा ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा ,‘‘ आज ही आईओए अध्यक्ष और महासचिव से भारतीय दल का सद्भावना दूत बनने का प्रस्ताव मिला. मैं उनका आभारी हूं कि उन्होंने मुझे इस सम्मान के योग्य समझा. मैं इसे सम्मान के साथ स्वीकार करता हूं.”

विश्व चैम्पियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता राइफल निशानेबाज ने कहा कि वह ओलंपिक जाने वाले सभी खिलाडियों को लिखकर प्रेरित करेंगे. उन्होंने कहा ,‘‘ मैने पूरी जिंदगी ओलंपिक खेलों के लिये जी है और भारत में ओलंपिक आंदोलन की बेहतरी के लिये अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया है और करता रहूंगा. मेरा फोकस रियो में प्रदर्शन पर है और मैं भारतीय ओलंपिक टीम के हर सदस्य को लिखूंगा और मदद करुंगा.”

बिंद्रा ने कहा ,‘‘ हर ओलंपियन एक चैम्पियन है और मैं अपना अनुभव उनके साथ बाटूंगा. मैं 15 जुलाई तक ऐसा करुंगा और उसके बाद मेरा फोकस अपने प्रदर्शन पर होगा.” तेंदुलकर और रहमान ने अभी तक आईओए की पेशकश पर जवाब नहीं दिया है. भारतीय ओलंपिक संघ के उपाध्यक्ष तरलोचन सिंह ने कहा ,‘‘ हम भारतीय ओलंपिक दल के ब्रांड दूत बनने के लिये सचिन तेंदुलकर और एआर रहमान से बात कर रहे हैं.

अभी हमें उनका जवाब नहीं मिला है. हम और लोगों को दूत बनायेंगे. सलमान खान भी रहेंगे.” सलमान को सद्भावना दूत बनाने जाने पर पिछले सप्ताह विवाद पैदा हो गया जब पहलवान योगेश्वर दत्त और महान फर्राटा धावक मिल्खा सिंह ने इस पर सवाल उठाये थे.

अपनी आगामी फिल्म ‘सुल्तान’ में एक पहलवान की भूमिका निभा रहे सलमान को स्टार मुक्केबाज एम सी मेरीकाम, हाकी कप्तान सरदार सिंह और निशानेबाज अपूर्वी चंदेला की मौजूदगी में सद्भावना दूत चुना गया था. लंदन ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता योगेश्वर ने तेंदुलकर से संपर्क करने के आईओए के फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने ट्वीट में कहा ,‘‘ मैं सचिन को भारतीय ओलंपिक दल का ब्रांड दूत बनाने के आईओए के फैसले का स्वागत करता हूं. जय हिंद.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें