31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

प्रधानमंत्री ने रियो परालंपियन से मुलाकात की

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रियो परालंपिक खेलों में भाग लेने वाले भारतीय खिलाडियों से मुलाकात की जिनमें पदक जीतने वाले चार खिलाड़ी भी शामिल थे. प्रधानमंत्री ने अपनी उपलब्धियों से देश का नाम रोशन करने के लिये इन खिलाडियों की जमकर प्रशंसा भी की. भारत का 19 सदस्यीय दल परालंपिक से दो […]

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रियो परालंपिक खेलों में भाग लेने वाले भारतीय खिलाडियों से मुलाकात की जिनमें पदक जीतने वाले चार खिलाड़ी भी शामिल थे. प्रधानमंत्री ने अपनी उपलब्धियों से देश का नाम रोशन करने के लिये इन खिलाडियों की जमकर प्रशंसा भी की. भारत का 19 सदस्यीय दल परालंपिक से दो स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक जीतकर लौटा है.

मरियप्पन थंगवेलु (पुरुष टी42 उंची कूद) और देवेंद्र झाझरिया (पुरुष एफ 46 भाला फेंक) ने स्वर्ण पदक जीते जबकि दीपा मलिक (महिला एफ53 गोला फेंक) ने रजत और वरुण सिंह भाटी (पुरुष टी42 उंची कूद) ने कांस्य पदक हासिल किया. प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘परालंपिक रियो 2016 में देश को गौरवान्वित करने वाले भारतीय दल से मिलकर खुशी हुई. ”

उन्होंने चार पदक विजेताओं की तस्वीर के साथ लिखा, ‘‘पदक विजेताओं के साथ. उनके प्रयासों और उपलब्धियों की जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है. ” प्रधानमंत्री मोदी ने इसके अलावा 18 परा खिलाडियों के साथ फोटो भी अलग से ट्वीट किये. उन्होंने झाझरिया के बारे में लिखा, ‘‘चैंपियन देव झाझरिया के साथ.

हम उनकी जिंदगी और प्रतिबद्धता से काफी सीख ले सकते हैं. ” परालंपिक में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला दीपा मलिक के बारे में प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा, ‘‘आप से मिलकर खुशी हुई दीपा. पूरा देश आपकी उपलब्धियों के लिये आपको सैल्यूट करता है. ”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें