29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मैरीकाम का रियो स्वप्न टूटा, विश्व चैम्पियनशिप के दूसरे राउंड में हारी

अस्ताना (कजाखस्तान) : पांच बार की विश्व चैम्पियन एम सी मैरीकाम की लगातार दूसरे ओलंपिक में जगह बनाने की उम्मीद आज यहां चल रही एआईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के दूसरे राउंड में हारने से टूट गयी. लंदन ओलंपिक 2012 में कांस्य पदक जीतने वाली मैरीकाम (51 किग्रा) दूसरे राउंड में जर्मनी की अजीजे निमानी […]

अस्ताना (कजाखस्तान) : पांच बार की विश्व चैम्पियन एम सी मैरीकाम की लगातार दूसरे ओलंपिक में जगह बनाने की उम्मीद आज यहां चल रही एआईबीए महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के दूसरे राउंड में हारने से टूट गयी. लंदन ओलंपिक 2012 में कांस्य पदक जीतने वाली मैरीकाम (51 किग्रा) दूसरे राउंड में जर्मनी की अजीजे निमानी से 0.2 से पराजित हो गयी. वह इस प्रतियोगिता में सेमीफाइनल में पहुंचकर रियो खेलों के लिये कोटा हासिल कर सकती थीं. निमानी अब इटली की शीर्ष वरीय डेविडे मार्जिया से भिडेंगी जिन्होंने हंगरी की कैटलिन एनसिन को शिकस्त दी.

रोमांचक मुकाबले में मैरीकाम ने आक्रामक शुरुआत की लेकिन निमानी ने दूर से लडते हुए उन्हें दूर रखने में सफलता हासिल की. बल्कि निमानी ने शुरुआती दो मिनट में भारतीय मुक्केबाज के खिलाफ किसी तरह के आक्रमण का प्रयास नहीं किया लेकिन वह कुछ बेहतरीन काउंटर पंच मारकर बढत हासिल करने में सफल रही. दूसरे राउंड में भी मैरीकाम ने आक्रामकता जारी रखी, उन्होंने बेहतर तरीके से पंच लगाये लेकिन जजों से अंक हासिल करने में असफल रही, जिन्होंने स्पिल्ट फैसले में निमानी के हक में निर्णय किया.

निमानी ने अपनी रणनीति पर काम करते हुए मैरीकाम को गार्ड नीचे करने के लिये बाध्य कर दिया. निमानी की रक्षात्मक रणनीति से मैरीकाम निराश हो गयी. अंत में स्पिल्ट वोट पर निमानी को विजेता घोषित किया गया. यह टूर्नामेंट महिला मुक्केबाजों के लिये 51 किग्रा, 60 किग्रा और 75 किग्रा वर्ग में रियो ओलंपिक का टिकट हासिल करने का अंतिम क्वालीफाइंग टूर्नामेंट है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें