29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साइना, श्रीकांत मलेशिया ओपन के दूसरे दौर में

कुआलालम्पुर : इंडिया ओपन बैडमिंटन चैम्पियन साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत ने अपना बेहतरीन फार्म बरकरार रखते हुए मलेशिया ओपन सुपर सीरिज के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया. कल दुनिया की नंबर एक खिलाडी बनने जा रही साइना ने इंडोनेशिया की मारिया फेबे के को 21.13, 21.16 से मात दी. वहीं श्रीकांत ने इंग्लैंड […]

कुआलालम्पुर : इंडिया ओपन बैडमिंटन चैम्पियन साइना नेहवाल और किदाम्बी श्रीकांत ने अपना बेहतरीन फार्म बरकरार रखते हुए मलेशिया ओपन सुपर सीरिज के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया. कल दुनिया की नंबर एक खिलाडी बनने जा रही साइना ने इंडोनेशिया की मारिया फेबे के को 21.13, 21.16 से मात दी. वहीं श्रीकांत ने इंग्लैंड के राजीव ओसेफ को तीन गेम में हराया.

ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना का सामना अब चीनी क्वालीफायर याओ हुए से होगा. पिछले सप्ताह दिल्ली में इंडिया ओपन फाइनल में दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी विक्टर एक्सेलसेन को हराकर श्रीकांत ने खिताबी जीत दर्ज की थी. दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने 2010 राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता राजीव को 21.10, 15.21, 24.22 से हराया.

श्रीकांत पिछले साल विश्व चैम्पियनशिप में भी राजीव को हरा चुके हैं. अब उनका सामना चीन के 16वीं रैंकिंग वाले तियान हूवेइ से होगा. पहले गेम में श्रीकांत ने शुरुआती बढत बना ली लेकिन जल्दी ही स्कोर 7.7 हो गया. फिर उसने लगातार 10 अंक लेकर बडा अंतर पैदा कर दिया और राजीव वापसी नहीं कर सके. दूसरे गेम में शुरुआत में 6.0 से बढत बनाने के बाद श्रीकांत ने गंवा दी और राजीव ने दूसरा गेम जीतकर मैच में वापसी की. निर्णायक गेम में मुकाबला बराबरी का था लेकिन श्रीकांत ने जबर्दस्त जुझारुपन दिखाते हुए 3.7 से पिछडने के बाद वापसी की और तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया.

शानदार फार्म में चल रहे श्रीकांत ने पिछले साल नवंबर में चाइना ओपन सुपर सीरिज जीता था. इसके बाद वह हांगकांग ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे, विश्व सुपर सीरिज फाइनल में जगह बनाई, सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड के फाइनल में पहुंचने के बाद स्विस ओपन और इंडिया ओपन सुपर सीरिज जीती.

साइना ने जनवरी में सैयद मोदी ग्रां प्री गोल्ड जीता और आल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला बनी. उसने थाईलैंड की रेचानोक इंतानोन को हराकर इंडिया ओपन खिताब जीता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें