30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ओबामा ने भाषण में मेरीकाम, मिल्खा का जिक्र किया.. मेरीकाम ने आभार जताया

नयी दिल्ली : भारत की चोटी की महिला मुक्केबाज एमसी मेरीकाम ने आज यहां कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा अपने भाषण में उनके नाम का जिक्र करने से वह गौरवान्वित महसूस कर रही हैं. ओबामा ने भारतीय दौरे के तीसरे और आखिरी दिन सिरी फोर्ट आडिटोरियम के टाउन हाल में अपने संबोधन के […]

नयी दिल्ली : भारत की चोटी की महिला मुक्केबाज एमसी मेरीकाम ने आज यहां कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा अपने भाषण में उनके नाम का जिक्र करने से वह गौरवान्वित महसूस कर रही हैं. ओबामा ने भारतीय दौरे के तीसरे और आखिरी दिन सिरी फोर्ट आडिटोरियम के टाउन हाल में अपने संबोधन के दौरान भारतीय खेलों की दिग्गज हस्तियों मेरीकाम और महान धावक मिल्खा सिंह व अन्य का जिक्र किया.

मेरीकाम ने कहा कि उन्हें कभी उम्मीद नहीं थी कि ओबामा उनके नाम का जिक्र करेंगे. एक कार्यक्रम में भाग लेने के लिये यहां आई मेरीकाम ने कहा, मैं उनकी आभारी हूं कि उन्होंने मेरे नाम का जिक्र किया. उन्होंने पिछले कई वर्षों के मेरे प्रदर्शन को सम्मान दिया है. वह हैरानी भरा था क्योंकि वह किसी का भी नाम ले सकते थे. मैं बहुत गर्व महसूस कर रही हूं.

पांच बार विश्व चैंपियन और एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता मेरीकाम ने कहा, यदि मुझे कभी उनसे मिलने का मौका मिलता है तो मैं निश्चित तौर पर उनका आभार व्यक्त करुंगी क्योंकि यह बेहद उत्साहजनक है. मणिपुर की रहने वाली और तीन बच्चों की मां मेरीकाम अभी कंधे की चोट से उबर रही है. इस मुक्केबाज ने कहा कि उन्होंने अभ्यास शुरु कर दिया है लेकिन अभी यह फैसला नहीं किया है कि वह किस टूर्नामेंट से वापसी करेंगी.

मेरीकाम ने कहा, मैं अभ्यास कर रही हूं लेकिन अभी मैंने यह फैसला नहीं किया है कि किस टूर्नामेंट में भाग लेना है. मैं ऐसा टूर्नामेंट का इंतजार कर रही हूं जिससे कि मैं खुद को परख सकूं. मैं कडा ड्रॉ पसंद करुंगी. यह भारतीय मुक्केबाज थाईलैंड टूरिज्म से जुड गयी हैं जहां वह थाई मुक्केबाजी की एंबेसडर होंगी. उन्होंने कहा कि वह इससे सम्मानित महसूस कर रही हैं.

उन्होंने कहा, मैं खुद हाल में छुट्टियों पर थाईलैंड गयी थी और मेरे लिये वहां का अनुभव शानदार रहा. मैं उनकी आभारी हूं कि उन्होंने मुझे अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया. मेरीकाम से पूछा गया कि क्या वह थाई मुक्केबाजी में हाथ आजमाना चाहेंगी जिसमें घुटनों और कोहनी का भी उपयोग किया जाता है, उन्होंने कहा कि वह भारतीय महिलाओं के लिये इस खेल की सिफारिश करेंगी. उन्होंने कहा, हम सभी जानते हैं कि अपराध बढ रहे हैं और महिलाएं किसी भी तरह के हमले का जवाब देने के लिये थाई बाक्सिंग जैसी चीज सीख सकती है. यह उनके लिये अच्छा रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें