29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

End of an Era: अब डेविस कप में नहीं दिखेगा ब्रायन बंधुओं का करिश्मा

मेलबर्न : ब्रायन बंधुओं बाब और माइक की टेनिस जगत की सबसे सफल जोडी अब अमेरिका की तरफ से डेविस कप में खेलते हुए नजर नहीं आएगी. इस जोडी ने आज यहां इस प्रतिष्ठित टेनिस टूर्नामेंट से संन्यास लेने की घोषणा की. ब्रायन बंधुओं के नाम पर कई खिताब दर्ज हैं. उन्होंने 2003 में डेविस […]

मेलबर्न : ब्रायन बंधुओं बाब और माइक की टेनिस जगत की सबसे सफल जोडी अब अमेरिका की तरफ से डेविस कप में खेलते हुए नजर नहीं आएगी. इस जोडी ने आज यहां इस प्रतिष्ठित टेनिस टूर्नामेंट से संन्यास लेने की घोषणा की. ब्रायन बंधुओं के नाम पर कई खिताब दर्ज हैं.

उन्होंने 2003 में डेविस कप में पदार्पण किया था और तब से वह अमेरिकी टीम का अहम अंग रहे हैं. उनकी अगुवाई में अमेरिका ने 2007 में रुस को हराकर डेविस कप जीता था. ब्रायन बंधुओं ने डेविस कप में कुल 29 मैच खेले जिनमें से 24 में उन्होंने जीत दर्ज की जबकि पांच में उन्हें हार का सामना करना पडा. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में डेविस कप से हटने की घोषणा की। उन्होंने लिखा, ‘‘टीम यूएसए का प्रतिनिधित्व करते हुए 2007 में डेविस कप फाइनल जीतना हमारे करियर की महत्वपूर्ण उपलब्धियों में से एक रही.

हम सौभाग्यशाली रहे कि हमें पैट्रिक मैकनरो और जिम कूरियर जैसे शानदार कप्तानों के लिये खेलने का मौका मिला. ‘ अभी आस्ट्रेलियाई ओपन में शिरकत रहे ब्रायन बंधुओं ने 16 ग्रैंडस्लैम खिताब भी जीते हैं. इसके अलावा उन्होंने 2012 लंदन ओलंपिक का स्वर्ण पदक भी अपने नाम किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें