26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दीपिका की जोरदार वापसी, भारतीय महिला टीम तीरंदाजी विश्व कप के फाइनल में

शंघाई : भारतीय महिला रिकर्व टीम ने आज यहां में तीरंदाजी विश्व कप के पहले चरण में शीर्ष वरीय जर्मनी को 5-3 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया, जहां स्वर्ण पदक के लिये उसका मुकाबला चीनी ताइपे से होगा. भारत रिकर्व वर्ग में पुरुष टीम और मिश्रित जोड़ी में पदक की दौड़ में है […]

शंघाई : भारतीय महिला रिकर्व टीम ने आज यहां में तीरंदाजी विश्व कप के पहले चरण में शीर्ष वरीय जर्मनी को 5-3 से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया, जहां स्वर्ण पदक के लिये उसका मुकाबला चीनी ताइपे से होगा. भारत रिकर्व वर्ग में पुरुष टीम और मिश्रित जोड़ी में पदक की दौड़ में है लेकिन कम्पाउंड तीरंदाजों के लिये काफी खराब प्रदर्शन रहा जो किसी भी पदक राउंड में नहीं पहुंचे और खाली हाथ लौटेंगे.

दीपिका कुमारी, लैशराम बोम्बाल्या देवी और लक्ष्मीरानी माझी ने कल की व्यक्तिगत स्पर्धाओं में निराशाजनक प्रदर्शन से वापसी करते हुए जर्मनी की प्रतिद्वंद्वियों को पराजित किया. दूसरे सेमीफाइनल में सातवीं वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे ने अपने से उंची रैंकिंग वाली रुस टीम को 6-0 से शिकस्त दी. सभी रिकर्व पदक फाइनल रविवार को आयोजित किये जायेंगे जबकि कल कम्पाउंड का फाइनल होगा.
भारतीय तिकडी ने तीन नौ अंक का स्कोर जुटाया, जिसके बाद तीन एक्स (केंद्र के सबसे करीब) बनाकर पहले सेट में 2-0 से बढ़त बना ली. जर्मनी की लिसा उनरु, एलेना रिचटर और करीना विंटर की टीम ने दूसरे में उबरते हुए कुल 57 अंक जुटाये लेकिन भारतीय टीम ने 3-1 से बढ़त बना ली. इसके बाद भारतीय टीम ने 5-3 से जीत दर्ज की.
चौथे वरीयता प्राप्त भारत ने अपने अभियान की शुरुआत 13वें वरीय अमेरिका को हराकर की, इसके बाद क्वार्टरफाइनल में उन्होंने चीनी प्रतिद्वंद्वी को 5-4 से शिकस्त दी. अतनु दास, जयंत तालुकदार और मंगल सिंह चम्पिया की तीसरी वरीय रिकर्व पुरुष टीम को सेमीफाइनल में शूटआफ में दूसरे वरीय नीदरलैंड से 4-5 से शिकस्त मिली.
भारत ने पहले राउंड में फ्रांस को 5-3 से जबकि क्वार्टरफाइनल में जर्मनी को 6-2 से शिकस्त दी. अब कांस्य पदक के प्ले आफ में भारतीय पुरुष टीम का सामना नौंवे वरीय ब्रिटेन से होगा. पुरुष कम्पाउंड टीम पहले राउंड में निचली रैंकिंग की ईरान से 226-233 से हार गयी. छठी वरीय महिला कम्पाउंड टीम ने पहले राउंड में मलेशिया को 224-223 से पराजित किया था लेकिन टीम तीसरी रैंकिंग की जर्मनी से 220-229 से हार गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें