25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ओबामा से ”National icon” कहलाने पर बेहद खुश हैं उड़न सिख मिल्‍खा सिंह

नयी दिल्ली : दिग्गज धावक मिल्खा सिंह ने आज कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा का उनके नाम का जिक्र ‘राष्ट्रीय आइकन’ के रुप में करना काफी संतोषजनक है क्योंकि यह उनके जैसे प्रेरणादायी व्यक्ति ने कहा है. भारत के दौरे के तीसरे और अंतिम दिन सिरी फोर्ट आडिटोरियम में टाउन हाल में लोगों […]

नयी दिल्ली : दिग्गज धावक मिल्खा सिंह ने आज कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा का उनके नाम का जिक्र ‘राष्ट्रीय आइकन’ के रुप में करना काफी संतोषजनक है क्योंकि यह उनके जैसे प्रेरणादायी व्यक्ति ने कहा है. भारत के दौरे के तीसरे और अंतिम दिन सिरी फोर्ट आडिटोरियम में टाउन हाल में लोगों को संबोधित करते हुए ओबामा ने मिल्खा और महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकोम के अलावा कुछ अन्य भारतीयों का जिक्र उपलब्धियों हासिल करने वालों के रुप में किया और कहा कि हिम्मत और मानवतावादी मूल्य दोनों देशों को एकजुट करते हैं.

मिल्खा ने कहा, जो लोग देश के भले के लिए जीते हैं और जो देश को गौरवांवित करते हैं वे हमेशा लोगों के दिलों में रहते हैं. मिल्खा ने कहा, मुझे बेहद खुशी है कि उन्होंने मेरे नाम का जिक्र मैरीकोम और शाहरुख खान के साथ किया. यह सुखद आश्चर्य है कि उन्हें मेरा नाम याद है और उन्होंने मेरे नाम का जिक्र राष्ट्रीय आइकन में से एक के रुप में किया. इसके लिए उन्हें धन्यवाद.

रोम ओलंपिक 1960 में बेहद मामूली अंतर से 400 मीटर दौड में कांस्य पदक से चूकने वाले मिल्खा ने कहा, यह और भी सुखद है कि यह उनके जैसे प्रेरणादायी व्यक्ति ने कहा है. उनके दादा रसोइये थे और उनका परिवार अभावों से गुजरा है जिसके बाद वह इतने उंचे पद पर पहुंचे. निश्चित तौर पर मैं इसे हमेशा सहेजकर रखूंगा.

फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर मिल्खा ने ओबामा को राष्ट्रपति रहते दूसरी बार भारत लाने की ‘उपलब्धि’ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी बधाई दी. मिल्खा ने कहा, यह हमारे प्रधानमंत्री की उपलब्धि है कि ओबामा दूसरी बार भारत आए और गणतंत्र दिवस परेड का भी हिस्सा बने.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें