34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एशियन गेम 2014 : पुरुष हॉकी के फाइनल में कल भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान, होगा आक्रामक मुकाबला

इंचियोन : एक दूसरे की चिर प्रतिद्वंदी मानी जाने वाली भारत और पाकिस्तान की हॉकी टीम कल एशियन गेम 2014 के पुरुष हॉकी स्पर्धा के फाइनल में आमने-सामने होगी. यह मौका 32 साल बाद आया है कि एशियन गेम में दोनों टीमें आमने-सामने हैं. दोनों ही टीमें जीत के जज्बे के साथ ग्राउंड पर उतरेंगी. […]

इंचियोन : एक दूसरे की चिर प्रतिद्वंदी मानी जाने वाली भारत और पाकिस्तान की हॉकी टीम कल एशियन गेम 2014 के पुरुष हॉकी स्पर्धा के फाइनल में आमने-सामने होगी. यह मौका 32 साल बाद आया है कि एशियन गेम में दोनों टीमें आमने-सामने हैं. दोनों ही टीमें जीत के जज्बे के साथ ग्राउंड पर उतरेंगी. गौर करने वाली बात यह है कि जो टीम इस मैच में जीत करेगी उसे 2016 के रियो ओलंपिक में सीधा प्रवेश मिल जायेगा.

भारत-पाकिस्तान के बीच कल का मैच काफी रोमांचक होगा, यूं तो लीग मैच में भारत को पाकिस्तान ने 1-2 से शिकस्त दे दी थी, लेकिन इस हार से भारतीय टीम की आक्रमकता पर कोई असर पड़ने वाला नहीं है.

पुरुष स्पर्धा के फाइनल में पिछली बार 1982 में नयी दिल्ली में ध्यान चंद स्टेडियम में हुए मुकाबले में पाकिस्तान ने उलटफेर करते हुए 7-1 से दर्ज की थी जिसके बाद गोलकीपर मीर रंजन नेगी और डिफेंस की काफी आलोचना हुई थी.

एशियाई हाकी में इसके बाद दक्षिण कोरिया ने काफी प्रगति की जिससे ये दोनों टीमों अब तक फाइनल में दोबारा कभी नहीं भिड़ सकी.

कल होने वाला फाइनल दोनों टीमों के बीच एशियाई खेलों में सातवीं खिताबी भिडंत होगी. इससे पहले भारत सिर्फ दो मौकों पर जीतने में सफल रहा है और उसने पिछली जीत 1966 बैंकाक खेलों में दर्ज की थी.फाइनल में दोनों ही टीमों पर काफी दबाव होगा और वही टीम जीतेगी को दबाव से बेहतर तरीके से निपटने में सफल रहेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें