27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एशियन गेम 2014 : फाइनल में पहुंची मैरीकॉम अब सोने पर नजर

इंचियोन :मैंगते चंग्नेइजैंग मैरीकॉम जिन्हें लोग एमसी मैरीकॉम के नाम से ज्यादा जानते हैं ने आज एशियन गेम 2014 में एक बार फिर अपना जलवा दिखाया. मैरीकॉम ने आज सेमीफाइनल में वियतनाम की महिला मुक्केबाज को आसानी से शिकस्त दी. अब मैरीकॉम की नजर स्वर्ण पदक पर है. एशियन गेम 2014 के 11वें दिन आज […]

इंचियोन :मैंगते चंग्नेइजैंग मैरीकॉम जिन्हें लोग एमसी मैरीकॉम के नाम से ज्यादा जानते हैं ने आज एशियन गेम 2014 में एक बार फिर अपना जलवा दिखाया. मैरीकॉम ने आज सेमीफाइनल में वियतनाम की महिला मुक्केबाज को आसानी से शिकस्त दी. अब मैरीकॉम की नजर स्वर्ण पदक पर है.

एशियन गेम 2014 के 11वें दिन आज बॉक्सिंग में भारत की महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम का मुकाबला वियतनाम की बॉक्सर ले थी बैंग के साथ हुआ, जिसमें मैरीकॉम ने अपनी प्रतिद्वंदी को शानदार खेल दिखाते हुए हराया औरफाइनल में अपनी जगह बनायी.

फाइनल में वे अपने प्रतिद्वंदी पर हावी होना चाहेंगी, ताकि वे अपने देश को स्वर्ण दिला सकें. मैरीकॉम पांच बार विश्व मुक्केबाजी प्रतियोगिता की विजेता रह चुकीं हैं. कल मैरीकॉम फाइनल में अपना जलवा दिखायेंगी.

पहले राउंड में मैरीकॉम ने 10-9,10-9,10-9 से बैंग को हराया. वहीं दूसरे राउंड में भी मैरीकॉम ने 10-9,10-9,10-9 से बैंग को शिकस्त दी. मैरीकॉम के शानदार प्रदर्शन के कारण अब महिला मुक्केबाजी में भी भारत को स्वर्ण मिलने की उम्मीद बन गयी है. अब तक एशियन गेम2014 में भारत ने 42 पदक जीते हैं, जिसमें पांच स्वर्ण शामिल हैं.

पिछले ओलंपिक में मैरीकॉम ने देश के लिए स्वर्ण जीता था. मैरीकॉम की बढ़ती लोकप्रियता के बाद भारत में एक फिल्म भी उनपर बनी है. जिसमें प्रियंका चोपड़ा ने मैरीकॉम की भूमिका निभायी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें