31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

OMG : 101 साल की उम्र में कौर ने पूरी की 100 मीटर की दौड़ महज 1.14 मिनट में

ऑकलैंड : वर्ल्ड मास्टर्स गेम्स में भारत की महिला धावक मन कौर ने 101 साल की उम्र में परचम लहराते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. न्यूजीलैंड के ऑकलैंड शहर में आयोजित स्पर्धा में मन कौर ने 100 मीटर रेस में यह मेडल जीता है. कौर ने अपने कैरियर में यह 17वां गोल्ड मेडल […]

ऑकलैंड : वर्ल्ड मास्टर्स गेम्स में भारत की महिला धावक मन कौर ने 101 साल की उम्र में परचम लहराते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. न्यूजीलैंड के ऑकलैंड शहर में आयोजित स्पर्धा में मन कौर ने 100 मीटर रेस में यह मेडल जीता है.

कौर ने अपने कैरियर में यह 17वां गोल्ड मेडल हासिल किया है. कौर ने एक मिनट 14 सेकंड्स में यह दूरी तय की, जो उसेन बोल्ट के 64.42 सेकंड के रेकॉर्ड से कुछ सेकंड ही कम है. उसेन बोल्ट ने 2009 में 100 मीटर की रेस में यह रेकॉर्ड कायम किया था.

* वर्ल्ड मास्टर्स गेम्स में 25 हजार प्रतिभागियों पहुंचे
मन कौर 101 साल की बड़ी उम्र के बावजूद अपने लक्ष्य की ओर काफी तेजी से बढ़ती दिखायी दीं. 25,000 प्रतिभागियों वाली इस स्पर्धा में 100 या उससे अधिक उम्र की कैटिगिरी में मन कौर अकेली धावक थीं. न्यू जीलैंड के मीडिया में ‘चंडीगढ़ का आश्चर्य’ कही जा रहीं मन कौर के लिए इस स्पर्धा में भाग लेना ही सबसे बड़ा लक्ष्य था. कौर ने आठ वर्ष पहले 93 साल की उम्र में ऐथलेटिक्स में भागीदारी शुरू की थी. बेटा गुरदेव सिंह के कहने पर इंटरनेशनल मास्टर्स सर्किट से जुड़ने का का फैसला किया. मेडलों की संख्या को 20 तक पहुंचाने के लिए कौर ऑकलैंड में 200 मीटर रेस, दो किलोग्राम गोला फेंक और 400 ग्राम भाल फेंक स्पर्धा में भी हिस्सा लेना चाहती हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें