36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

”गैंगरीन” की खबर के बाद सामने आया ”छोटा शकील” कहा- दाऊद ”भाई” एकदम फिट

नयी दिल्ली : पाकिस्तान में छुपे अपराधी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम अब मौत से दो-दो हाथ कर रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार दाऊद इब्राहिम की हालत खराब है और वह गैंगरीन से पीडित है. इसका अर्थ यह हुआ कि उसके शरीर में जहर फैल गया है. दाऊद इब्राहिम चलने-फिरने में भी असमर्थ है. डॉक्टर्स […]

नयी दिल्ली : पाकिस्तान में छुपे अपराधी अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम अब मौत से दो-दो हाथ कर रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार दाऊद इब्राहिम की हालत खराब है और वह गैंगरीन से पीडित है. इसका अर्थ यह हुआ कि उसके शरीर में जहर फैल गया है. दाऊद इब्राहिम चलने-फिरने में भी असमर्थ है. डॉक्टर्स का मानना है कि उसे बचाने के लिए उसके पैर काटे जा सकते हैं, यानि वो अपाहिज हो सकता है.

हालांकि मीडिया में इन खबरों के आने के बाद दाऊद का दाहिना हाथ माने जाने वाले डॉन छोटा शकील ने खबरों का खंडन करते हुए इसे बेबुनियाद बताया है. आज इस बाबत अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया ने खबर छापी है जिसके मुताबिक छोटा शकील का कहना है कि दाऊद पूरी तरह स्वस्थ है. उन्होंने कहा कि डी कंपनी को नुकसान पहुंचाने के लिए ऐसी खबरें उड़ाई जा रही है. मीडिया में गलत खबर चलाई जा रही है भाई बिल्कुल फीट हैं.

क्या है गैंगरीन बीमारी

टर्मिनल गैंगरीन एक ऐसी बीमारी है जिसकी वजह से मरीज का पैर काम करना बंद कर देता है. कई मामलों में डाक्टर्स को पैर भी काटना पड़ सकता है. दरअसल इस बीमारी में डायबिटीज की वजह से मरीज का पैर सड़ जाता है. नसों में ऑक्सीजन की मात्रा कम होने की वजह से ऐसी हालत हो जाती है. दाउद का इंफेक्शन इतना फैल चुका है कि अब उसका पैर काटना पड़ सकता है.

कौन होगा वारिश
सूत्रों की माने तो दाऊद इब्राहिम अपने जन्म दिन की पार्टी के दौरान अंडरवर्ल्ड को अलविदा कह सकता है. इसका अर्थ यह है कि जिस शख्स ने भारत को अनगिनत जख्म दिए, वो शख्स जिसने सैकड़ों हिंदुस्तानियों की हत्या की वह अपराध की दुनिया को बाय-बाय की देगा. बताया जा रहा है कि अपने जन्मदिन की पार्टी में दाऊद अपने वारिस का भी ऐलान कर सकता है. दाऊद इब्राहिम के करीबी सूत्रों की माने तो जब पार्टी पूरे शबाब पर होगी तब दाऊद ये ऐलान करेगा कि उसकी इस मिल्कियत का अगला वारिश कौन होगा. दाऊद का वारिस बनने की होड़ में कई लोग हैं जिनमें उसके सगे-संबंधियों के साथ काले धंधे में शामिल उसके राजदार भी हैं. अब देखना दिलचस्प होगी कि दाऊद 26 दिसंबर को किसका नाम अपनी जुबान पर लाता है.

दाऊद के नाम गुनाह अनगिनत

दाऊद इब्राहिम के गुनाह अनगिनत हैं जिसके कारण उसपर मंडराते खतरे भी अनेक हैं. दाऊद आज भी अपने दहशत के कारण पहचाना जाता है. मुंबई के अंडरवर्ल्ड में आज भी उसका सिक्का चमकता है. पुलिस रिकॉर्ड्स के मुताबिक दाऊद 30 साल से फरार है लेकिन भारत से दूर रहते हुए भी उसने देश में अपराधी गतिविधि पर लगातार पकड़ बनाई हुई है. दाऊद वह नाम है जिसने मुंबई को 1993 में सीरियल ब्लास्ट के जरिए खून से नहला दिया था. ये वही दाऊद है जिसने पाकिस्तान आतंकियों के साथ मिलकर भारत में 26/11 हमले को अंजाम देने में अहम भूमिका निभायी.

पाकिस्तान में है दाऊद

अंडर वर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम कराची में है. इस बार यह दावा इंडिया टुडे ने डॉन की नई फोटो छापकर अपनी खबर में पिछले दिनों की है. 1993 के मुंबई सीरियल बम ब्लास्ट के बाद यह दाऊद की पहली फुल लैंथ फोटो है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के रिपोर्ट की माने तो ये फोटो भारतीय पत्रकार विवेक अग्रवाल ने खींची थी जो कुछ साल पहले कराची गए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें