20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जंगलराज व भ्रष्टाचार के साथ चले गये हैं नीतीश : अमित शाह

पूर्णिया : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अाज अपने चुनाव अभियान पर पूर्णिया पहुंचे हैं. यह इलाका भाजपा की चुनावी फतह के लिए काफी अहम है. अमित शाह ने सीमांचल की राजधानी माने जाने वाले पूर्णिया में चुनावी चौसर पर विकास, सर्वाधिक ध्यान देने, आंतरिक सुरक्षा का पासा फेंक दिया है. साथ ही यह […]

पूर्णिया : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह अाज अपने चुनाव अभियान पर पूर्णिया पहुंचे हैं. यह इलाका भाजपा की चुनावी फतह के लिए काफी अहम है. अमित शाह ने सीमांचल की राजधानी माने जाने वाले पूर्णिया में चुनावी चौसर पर विकास, सर्वाधिक ध्यान देने, आंतरिक सुरक्षा का पासा फेंक दिया है. साथ ही यह भी दोहराया है कि वे कल फिर इस इलाके में आयेंगे. अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार सीमांचल से बिहार में बनने वाली एनडीए की सरकार की नींव डालनी है. उन्होंने कहा कि बिहार में तीन गंठबंधन है, एक मोदी के नेतृृत्व में मजबूत गंठबंधन, दूसरा लालू नीतीश का गंठबंधन और तीसरा छुटभैयों का गंठबंधन.

अमित शाह ने कहा कि आप पूर्ण बहुमत की एनडीए सरकार बनायें, हम बिहार को देश का नंबर वन राज्य बना देंगे. ये लालू नीतीश इस बार कांग्रेस के साथ आये हैं. उन्होंने कहा कि जनधन के माध्यम से पंद्रह करोड़ खाते पीएम मोदी ने एक ही बार में खुलवा दिये. उन्होंने कहा कि किसी सरकार ने गरीब का बीमा किया था क्या, बीजेपी की सरकार ने 12 रुपये में बीमा किया. आज इससे कई परिवार सुरक्षित हो गये हैं. उन्होंने कहा 200 रुपये में गरीब के परिवार की सुरक्षा हुई. अमित शाह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी कल झारखंड आये थे, उन्होंने कल मुद्रा बैंक की शुरुआत की. इसके तहत दस हजार से दस लाख रुपये तक बिना गारंटी के लोन मिलेगा. नाई के बेटे को दुकान खोलनी है, गोप के बेटे को दूध का व्यापार करना है, तो उसे साहूकार के पास नहीं जानाहोगा.डॉक्टर को क्लीनिक खोलना है, तो उसे किसी के पास नहीं जाना होगा.

उन्होंने कहा कि मोदी ने सवा लाख करोड़ का पैकेज दिया है और 40 हजार करोड़ का एलान अन्य योजनाओं के लिए आवंटित किया है.

उन्होंने कहा कि बिहार की सरकार जितना तीन साल में खर्च करेगी, उतना एक ही बार में मोदी जी ने बिहार को दे दिया. उन्होंने कहा लालू, नीतीश कांग्रेस जवाब दे कि दस साल तक दिल्ली में सोनिया मनमोहन की सरकार थी, कितना पैसा दिया, हर साल मात्र दस हजार करोड़ रुपये. पीएम मोदी ने एक ही बार सवा लाख करोड़ दे दिया.

उन्होंने कहा कि बिहार के पास अकूत संपदा है. देश के विकास में बिहारी युवा का पसीना लगा है. बिहारियों ने देश को समृद्ध बना दिया है, लेकिन सरकारों के कारण बिहार समृद्ध नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि पूर्णिया व कटिहार के युवा को अब गुजरात नहीं जाना होगा, यहीं कारखाना लगेगा और रोजगार मिलेगा.

अमित शाह ने कहा कि बिहार में जंगल राज था. कानून व्यवस्था नहीं था. नीतीश कुमार ने ही इसे जंगल राज कहा था. बीजेपी ने संघर्ष किया और बड़ा मन रख कर नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया. लेकिन, नीतीश की महत्वाकांक्षा जागी कि वे प्रधानमंत्री बनें और गंठबंधन तोड़ दी. नीतीश कुमार ने बिहार की जनता व बीजेपी की पीठ में छूरा घोंपा है. नीतीश को लगता कि बिहार का विकास करना है, तो क्या वे लालू के साथ कभी जाते. शाह ने लोगों से कहा कि लालू के साथ जंगलराज आयेगा और कांग्रेस के साथ भ्रष्टाचार आयेगा. एक तो बिहार पूरे देश में पिछड़ा हुआ है, और सीमांचल बिहार में पिछड़ा है. अगर, बीजेपी की सरकार राज्य में बनेगी, तो हम सबसे ज्यादा ध्यान सीमांचल दें. हम इस सरहदी जिलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करेंगे. देश विरोधी गतिविधि हम रोकेंगे.

अमित शाह ने नीतीश कुमार पर आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री बनने की महत्वाकांक्षा में उन्होंने बीजेपी और बिहार की जनता के जनादेश दोनों की पीठ में छूरा घोंप दिया.

लालू प्रसाद इस चुनाव को रोज जाति का स्वरूप देना चाहते हैं. बीजेपी चाहती है कि यह चुनाव सिर्फ विकास के मुददे पर हो. नीतीश लालू का भाषण देखेंगे तो वे सिर्फ मोदी जी का नाम लेते हैं. हमें समझ में नहीं आता है कि वे अपना प्रचार करते हैं या हमारा प्रचार कर रहे हैं. अमित शाह ने कहा कि राहुल बाबा अभी उत्तराखंड गये थे, उन्होंने कहा कि सीमा पर अब भी गोलीबारी होरही है. लेकिन, सोनिया मनमोहन की सरकार में सीमा पर गोलीबारी की शुरुआत पाकिस्तान करता था और अंत भी वही करती थी. अब शुरुआत तो पाकिस्तान करता है, लेकिन अंत भारतीय सेना करती है. राहुल गांधी आप नहीं समझोगे आपकी परंपरा आपके ननिहाल से जुड़ी है. उन्होंने कहा कि पहले भी मनमोहन सिंह विदेश जाते थे और आज जब मोदी जाते हैं, तो हजारों लोग उनके स्वागत में खड़ी होती है. यह सवा सौ करोड़ भारतीय का स्वागत है.

पहले कांग्रेस के नेता विदेश जाते थे तो अंगरेजी में चार लाइन बतिया कर वापस आ जाते थे. लेकिन, आज नरेंद्र भाई जाते हैं, तो राष्ट्रभाषा हिंदी में बोल कर देश का सम्मान बढाते हैं. उन्होंने कहा कि देश को आगे बढाने के लिए बिहार में भाजपा की सरकार बनानी होगी.

पूर्णिया कोसी व सीमांचल का इलाका है, जहां से ओवैसी इस बार किस्मत आजमा रहे हैं. यहां पांचवे चरण में चुनाव होना है. पूर्णिया जिल में सात सीटें हैं. यहां अंतिम चरण में पांच नवंबर को मतदान होना है. सभा की शुरुआत में पूर्व स्थानीय सांसद उदय सिंह व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय ने अमित शाह का स्वागत किया व सभी सातों सीटें भाजपा एनडीए की झोली में डालने का संकल्प लोगों से करवाया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें