prabhatkhabar
कारोबार
भारत में नोकिया एक्स 15 मार्च से कीमत 8500 रुपये
By Prabhat Khabar | Publish Date: Mar 7 2014 7:50AM | Updated Date: Mar 7 2014 7:50AM
  • |
  • |
  • |
  • |
  • |
  • |
  • Big font Small font
clip

नोकिया का ऐंड्रॉयड बेस्ट स्मार्टफोन नोकिया एक्स भारत में 15 मार्च से उपलब्ध होगा. नोकिया एक्स की कीमत भारत में 8500 रुपये है. नोकिया एक्स एक ड्युल सिम फोन है, जिसमें 512 एमबी की रैम, 4जीबी इंटरनल मेमरी और चार इंच की टचस्क्रीन होगी. यह स्मार्टफोन  द मोबाइल स्टोर  पर प्रीबुकिंग के लिए उपलब्ध है. इसमें उपलब्धता तारीख 15 मार्च है.

इसमें 3 मेगापिक्सल का रियल कैमरा होगा और इसमें ऐंड्रॉयड जेलीबीन ऑपरेटिंग सिस्टम है. नोकिया एक्स में 1.5 गीगाहर्ट्ज का स्नैपड्रेगन एस4 प्रोसेसर दिया गया है. इसमें लंबे समय तक चलने वाली 1500 एमएएच की बैटरी है. नोकिया के अपने पहले ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन को मोबाइल वर्ल्ड कांगेस 2014 के दौरान लांच किया था.

साइबर मीडिया रिसर्च के मुताबिक, माइक्रोमैक्स और कार्बन जैसी लोकल फर्मो की सस्ती डिवाइस के कारण पिछले साल भारत में स्मार्टफोन की सेल्स तीन गुना बढ़कर 4.11 करोड़ हो गई है. सस्ते स्मार्टफोन की उपलब्धता के कारण 2013 में फीचर फोन की सेल्स 0.2 फीसदी की गिरावट हुई. स्मार्टफोन की बिक्री में सबसे आगे सैमसंग हैं. इसके बाद माइक्रोमैक्स और कार्बन मोबाइल का नंबर आता है.

blog comments powered by Disqus
100 दिन पर बोले मोदी,जो कदम उठाये उसके परिणाम दिख रहे हैंरायबरेली में सोनिया ने मोदी सरकार पर साधा निशानाइमरान खान और कादरी को आतंकवाद रोधी कानून के तहत मामला दर्ज, हो सकती है गिरफ्तारीसेक्सेक्स रिकार्ड स्तर पर,निफ्टी 8,000 अंक के पारप्रधानमंत्री ने जापानी उद्योगपतियों को किया आमंत्रित,तेजी से मंजूरी का वादाहवाई यात्रा के लिए ऑफरों की धूम, स्पाइसजेट की टिकट अब 499 रुपये मेंममता-विमल की मुलाकात की अटकलें तेजजूनियर बच्चन की टीम ने जीता प्रो कबड्डी का खिताबअमित शाह के इशारे पर काम कर रहे हैं नजीब जंग:मनीष सिसोदियापाक पर भड़के गृह मंत्री,सीजफायर के जवाब में दिया फायरिंग का निर्देशआज से दो दिवसीय जम्मू दौरे पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जीडीए 100 से बढ़ कर 107 प्रतिशत होगाशाह टटोलेंगे केरल की राजनीतिक नब्जक्या होगा नवाज शरीफ सरकार काबोमन ईरानी भी हैं अंडरवर्ल्ड के निशाने पर!हवाई यात्रा के लिए ऑफरों की धूम, स्पाइसजेट की टिकट अब 499 रुपये में

राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा में 11 नये पेशावाले भी होंगे शामिल, दाई-नौकर का भी होगा फ्री इलाज

पटना: सूबे में राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना (आरएसबीवाइ) साल भर से ठप है. अब नये सिरे से तैयार किये जा रहे राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा के कवरेज में करीब डेढ़ करोड़ लोग शामिल होंगे.
इंटर व स्नातक स्तरीय पदों पर नियुक्ति, 150-150 अंकों का होगा पीटीपटना: मुख्‍यमंत्री ने ट्रक हादसे में मृतकों के प्रति संवदेना प्रकट कीइनाम में संघ ने की सेंधमारी 5250 में 1250 हड़पेअधिकारियों को अब हर हाल में गांवों में करना होगा रात्रि विश्रम, गांव जाओ, तभी मिलेगी तरक्कीभ्रष्टाचार में डूबी है जदयू सरकार: सुशील मोदी

सारधा घोटाला: ममता के रेल मंत्री रहते रेलवे व सारधा के बीच हुआ था समझौता

ममता बनर्जी के रेल मंत्री रहने के दौरान रेल के अधीनस्थ संस्था इंडियन रेलवे कैंटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड ( आइआरसीटीसी) ने भारत तीर्थ परियोजना के तहत दक्षिण भारत में भ्रमण के लिए सारधा की संस्था के साथ समझौता किया था. इस समझौता के अनुसार इस परियोजना के लिए बुकिंग, टूरिज्म तथा समन्वय का काम सारधा की संस्था सारधा टूर एंड ट्रेवलर्स को दिया गया था.
चार दिवसीय उत्तर बंगाल दौरे पर आयी सीएम ममताममता-विमल की मुलाकात की अटकलें तेज12 वर्ष बाद भी उपभोक्ता अधिकार कार्यालय से आमलोग अन्जानउत्तर दिनाजपुर : कांग्रेस को एक और झटका2016 में भाजपा बनायेगी सरकार

एक बार फिर बनीं मायावती बसपा की निर्विरोध अध्यक्ष

बसपा द्वारा यहां आयोजित केंद्रीय कार्यकारिणी समिति तथा राज्य स्तरीय वरिष्ठ पदाधिकारियों की बैठक में उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को एक बार फिर सर्वसम्मति से पार्टी का अध्यक्ष चुन लिया गया
अखिलेश को संकट में डाल रहे दंगेसरकार का इकबाल बुलंद करने में जुटे अखिलेश यादवउत्तर प्रदेश: बिन बिजली बेहाल हुई जिंदगीयूपी:दहेज के लिए महिला को जिंदा जलाया20 साल पुराना 'चर्च' बन गया मंदिर!