Advertisement

bihar

  • Aug 11 2014 8:08AM

ट्रेन लेट होने पर अब फ्री नाश्ता-खाना

मुजफ्फरपुर: अगर आप यात्रा कर रहे हैं और आपकी ट्रेन घंटों लेट चल रही है, तो आपको खाने पीने के लिए सोचना नहीं पड़ेगा. ट्रेन लेट होने पर अब यात्रियों को खाना व नाश्ता रेलवे ही देगा. इसके लिए रेलवे कोई अतिरिक्त चार्ज भी नहीं करेगा.

नये मेनू के अनुसार, एसी में यात्रा करनेवाले सभी यात्रियों को वेलकम ड्रिंक दिया जायेगा. साथ ही डब्बा बंद खाने के ब्रांड को लेकर भी विशेष निर्देश दिये गये हैं. यह सुविधा राजधानी, शताब्दी व दुरंतो ट्रेनों में लागू होगी. 

* सफाई भी पहले से बेहतर: ट्रेन में अब साफ-सफाई भी पहले से बेहतर कर दी गयी है. खाने की पैकेजिंग और साफ-सफाई को लेकर भी सख्त रु ख अपनाया गया है. खाने की क्वालिटी सुधारने की कवायद में रेलवे ने राजधानी, शताब्दी और दुरंतों में नयी कैटरिंग पॉलिसी का निर्णय लिया है. 

* समय के हिसाब से खाना

राजधानी, दूरंतो, शताब्दी ट्रेन के यात्रियों को सबसे बड़ी सुविधा ट्रेन के लेट होने पर मिलेगी. पीआरओ अरविंद  रजक ने कहा कि नयी नीति के तहत अगर ट्रेन दो घंटे से अधिक देर से चल रही है, तो समय के मुताबिक यात्रियों को नाश्ता व खाना परोसा जायेगा. अगर कोई यात्री डायबिटीज रोगी है, तो उसके लिए रेलवे सुगर फ्री खाने की व्यवस्था करेगा.

 

Advertisement

Comments

Other Story

Advertisement