prabhatkhabar
Eddie

पाक ने कश्मीरी अलगाववादियों को कहा 'पक्षकार', भारत ने किया पलटवार

पाकिस्तान ने आज स्पष्ट किया कि वह कश्मीरी अलगाववादियों से बातचीत जारी रखेगा. साथ ही यह भी कहा कि कश्मीर मुद्दे पर भारत-पाक वार्ता के लिए सभी पक्षों से संवाद करना ''''महत्वपूर्ण'''' है. लेकिन भारत इससे सहमत नहीं है. भारत ने इस रुख की कडी आलोचना करते हुए पाकिस्तान पर शिमला समझौते से अलग रुख अपनाने का आरोप लगाया.

Eddie

बदायूं हत्याकांड में लड़कियों के साथ नहीं हुआ है बलात्कार: डीएनए रिपोर्ट

बदायूं हत्याकांड के मामले में एक नया मोड आ गया है क्योंकि हैदराबाद स्थिति सेंटर फॉर डीएनए फिंगरप्रिंटिंग एंड डायगनोस्टिक्स (सीडीएफडी) ने उन दोनों नाबालिग लडकियों के साथ यौन उत्पीडन की बात को खारिज कर दिया है जिनके शव पेड से लटके हुए पाए गए थे.

Eddie

मणिशंकर अय्यर का विवादित बयान, कहा मोदी को समंदर में पहुंचा दिया जाय

कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक बार फिर विवादित बयान दिया है. मणिशंकर अय्यर ने आज एक कार्यक्रम में महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि अगर आपलोग साथ दें तो मोदी को समंदर तक पहुंचा दिया जाएगा.

Eddie

154 यात्रियों को लेकर जा रहा इंडिगो विमान बाल-बाल बचा, 28 यात्री घायल

150 से अधिक यात्रियों को लेकर जा रहे इंडिगो विमान के लैंडिंग गियर में आज हवाई अड्डे पर उतरते समय दिक्कत आ गई जिससे इसमें घना धुआं जमा हो गया और आपातकालीन स्थिति में विमान से बाहर निकालते वक्त 28 यात्री घायल हो गये.

Eddie

सारधा कांड में सीबीआइ ने देबब्रत सरकार को किया गिरफ्तार

करोड़ों रुपये के सारधा चिटफंड घोटाले के सिलसिले में सीबीआइ ने बुधवार को इस्ट बंगाल के सचिव देबब्रत सरकार को गिरफ्तार कर लिया. देबब्रत सरकार से पहले ही सीबीआइ दो बार पूछताछ कर चुकी थी. बुधवार सुबह उन्हें सॉल्टलेक स्थित कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया था.

154 यात्रियों को लेकर जा रहा इंडिगो विमान बाल-बाल बचा, 28 यात्री घायलISIS ने पत्रकार की हत्या का वीडियो जारी कर अमेरिका को धमकायाकालाधन पर गठित कमेटी के काम से संतुष्‍ट है SCPM मोदी के स्‍वागत के लिए बेताब हैं ओबामा: अमेरिकागोलाघाट में पुलिस गोलीबारी में तीन लोगों की मौत, अनिश्चितकालीन कर्फ्यूओबीसी और देना बैंक का फारेंसिक ऑडिट का आदेश, 436 करोड रुपये का घोटालासिंडीकेट बैंक रिश्वतखोरी मामला: जमानत अर्जियों पर गुरुवार को आदेश होगा पारित2G स्‍पेक्‍ट्रम मामले में ए. राजा और कनिमोझी को जमानतसिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा में अंग्रेजी के अंक नहीं जुडने की अधिसूचना जारीस्कूली पाठ्यक्रमों में सिविल डिफेंस विषय को शामिल कराने का प्रयास : राजनाथभ्रष्टाचार खत्म करने के लिए प्रक्रियाएं बनाई जाएंगी आसान : जावडेकरगैंग रेप के दोषी पूर्व नौसेना कर्मचारी को हुई 20 साल की सजासरकार ने FMC को सशक्त बनाने के नियमों का मसौदा जारी कियामहिलाकर्मी के यौन उत्पीड़न के आरोप में न्यायाधीश निलंबितभागवत की हिंदू संबंधी टिप्पणी केंद्र सरकार के विचार नहीं:भाजपा नेताकश्मीर : मुठभेड में आतंकवादी ढेर
prabhat

हरिवंश की कलम से

भारत ने अपने सपने बेच दिये

जीवन, समाज, राजनीति से जुड़े मूल सवालों पर बौद्ध दार्शनिक, अर्थशास्त्री और राजनीतिक चिंतक कृष्णनाथ जी से हरिवंश की बातचीत का पहला भाग आपने कल पढ़ा था

prabhat

यदृच्छया

आर्थिक चिंताओं से ऐसे तो मुक्ति नहीं मिलेगी

पिछले 10-15 सालों में एक एसएमएस बहुत तेजी से चला कि मैं 12-14 घंटे काम इसलिए करता रहा कि प्रमोशन मिलेगा और कम घंटे काम करना पड़ेगा लेकिन जब मैं बॉस बना तो पता चला कि अब 24 घंटे काम करना है.

आलेख

नरेंद्र मोदी के इरादों की अभिव्यक्ति

क्या 3500 वर्ष पुरानी सभ्यता में बदलाव की कल्पना नरेंद्र मोदी इस प्रकार करते हैं? ऊपर से नीचे की ओर और राजनीतिकों द्वारा? इस पर कुछ गंभीर चिंतन की जरूरत है, जो मोदी के भाषण में नहीं थी.

फिर अराजकता की राह पर पाकिस्तान!

निर्माण से लेकर अब तक पाकिस्तान में करीब 32 सालों तक सैन्य शासन रहा है. केवल एक बार ही संसद (2008 से 2013) अपने पूरे कार्यकाल तक सैन्य-हस्तक्षेप के बिना शासन संभालने में कामयाब रही. यह तथ्य साबित करता है कि पाकिस्तान में लोकतंत्र की लुका-छिपी के बीच सेना ही सर्वोच्च सत्ता के रूप में मौजूद रही है.

डीवीसी के संकट पर सरकारें सुस्त

डीवीसी का कमान क्षेत्र लगातार लोड शेडिंग से त्रस्त है. घटते कोयला भंडार के कारण 6357.2 मेगावाट क्षमता की देश की इस पहली बहुद्देश्यीय परियोजना के उत्पादन में लगातार गिरावट जारी है. मेजिया की चार तथा बीटीपीएस की एक इकाई चालू नहीं हो पा रही.

पाकिस्तान को एक सटीक संदेश

प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण के वक्त दक्षेस नेताओं को न्यौत कर नरेंद्र मोदी ने स्पष्ट कर दिया था कि उनकी राजनीति सुलह और सहयोग के जरिये दक्षिण एशिया में शांति व समृद्धि का एक नया अध्याय लिखने की होगी.

सबको साथ रखना होगी बड़ी चुनौती

राजनीतिक दल आकाश में उमड़ते-घुमड़ते बादल की तरह हैं. जो टूटते हैं और फिर कुछ समय बाद आपस में जुड़ जाते हैं. ऐसा ही कुछ झारखंड की राजनीति में भी हो रहा है. कई दलों में भगदड़ जैसी स्थिति है.

योजना आयोग के भविष्य का सवाल

अपने प्रथम स्वतंत्रता दिवस संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 64 वर्ष पुराने योजना आयोग के भविष्य पर जारी अटकलों को विराम देते हुए उसकी जगह एक नयी संस्था के निर्माण की महत्वपूर्ण घोषणा की.

खेल

क्रिकेट

फुटबॉल

अन्य खेल

नॉलेज

विज्ञान

राजनीति

शिक्षा

सामान्य

महिला

बदायूं हत्याकांड में लड़कियों के साथ नहीं हुआ है बलात्कार: डीएनए रिपोर्ट

बदायूं हत्याकांड के मामले में एक नया मोड आ गया है क्योंकि हैदराबाद स्थिति सेंटर फॉर डीएनए फिंगरप्रिंटिंग एंड डायगनोस्टिक्स (सीडीएफडी) ने उन दोनों नाबालिग लडकियों के साथ यौन उत्पीडन की बात को खारिज कर दिया है जिनके शव पेड से लटके हुए पाए गए थे.

अब पसीने से भी चार्ज किया जा सकेगा मोबाइल

यूनिविर्सटी ऑफ कैलिफोर्निया में कार्यरत वेन्झाओ जिया ने एक बैटरी जैसी चिप तैयार की है, जो शरीर के पसीने से चार्ज होती है. इसे बायो बैटरी नाम दिया गया है. यह फिलहाल पहले स्टेज पर है, पर इसके उन्नत संस्करण से स्मार्टफोन सहित हार्ट मॉनिटर, डिजिटल घड़ियों आदि को चार्ज किया जा सकता है. खास बात यह है कि इसे चार्ज करने का काम यूजर एक्सरसाइज करते समय या कोई मेहनतवाला काम करते हुए कर सकते हैं.

पंचायतनामा

ज्ञान-चौपाल

खोज-खबर

आमने-सामने

महिला चौपाल

मिसाल-बेमिसाल

खेती बाड़ी

आप भी शुरू करें अपना रेडियो स्टेशन

पिछले अंक में हमने बात कि कैसे आप भी अपना अखबार निकाल सकते हैं और उसके जरिये गांव-पंचायत में बदलाव ला सकते हैं. इस अंक में हम बात कर रहे हैं सामुदायिक रेडियो की. आप जानते हैं कि जब गांवों में अखबार नहीं पहुंचा था, तब रेडियो ही लोगों के मनोरंजन, ज्ञान और सूचना का बड़ा माध्यम था. आज भी वहां रेडियो के कार्यक्रम और समाचार सुने जाते हैं, लेकिन उसमें उनके गांव की सीधी भागीदारी नहीं होती.

मनोरंजन

बॉलीवुड

हॉलीवुड

टीवी

फ़ैशन

चुटकुले

ग्‍लैमर

इंतजार खत्‍म, पीके के दूसरे पोस्‍टर में ट्रांजिस्‍टर की जगह बैंड

आख्रिरकार अपने किये वादे को आमिर खान ने पूरा कर ही दिया. पीके के पहले पोस्‍टर रिलीज होने के बाद से उनके इस रूप को देखकर चर्चा हो रही थी. बॉलीवुड के दिग्‍गज सितारों से लेकर गली मुहल्‍लों तक आमिर के इस पोस्‍टर पर गॉसिप तेज हो गई थी. अपनी आने वाली फिल्‍म के पहले पोस्‍टर में आमिर सेमी न्‍यूड नजर आये थे. बस इज्‍जत छुपाने के लिए उनके हाथों में एक ट्रांजिस्‍टर था.

कोसी नदी में 17 करोड़ का ब्रिज बहा

चौथम व बेलदौर प्रखंड के सीमा पर डुमरी स्थित स्टील पाइल ब्रिज मंगलवार को कोसी की तेज धारा में बह गया. हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. पुल पर कटाव व पानी के तज दबाव को देखते हुए जिला प्रशासन ने पुल पर परिचालन पहले से रोक लगा दिया था.
बिहार विधानसभा उपचुनाव:10 सीटों पर थमा प्रचार,मतदान कललालू जेल जाने में माहिर : पासवानआज शाम तक पानी निकालो नहीं तो होगी कार्रवाई: जीतन रामबिहार का बदलता माइंडसेट: बच्‍चा पैदा करने में मैच्योर हुआ बिहारबिहार:घर से भागी लड़की को वेश्यालय में बेचा

केंद्र सरकार से 33,430 करोड़ की मांग की

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोल कंपनियों द्वारा इस्तेमाल की जा रही जमीन के रेंट के एवज में केंद्र सरकार से 33,430 करोड़ रुपये की मांग की है. केंद्रीय कोयला व ऊर्जा राज्य मंत्री पीयूष गोयल के साथ हुई बैठक में उन्होंने यह मांग रखते हुए कहा कि कोल कंपनियों द्वारा अधिग्रहित सरकारी भूमि के बदले मुआवजा राशि नहीं दी जा रही है, जिससे राज्य सरकार को लाभ नहीं मिल रहा है.
प्रधानमंत्री के रांची आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी, 24 गाड़ियों का काफिला रहेगाजबरन लड़की को घर से निकाल ले गये, फिर नाबालिग से किया गैंग रेपझारखंड में ट्रैफिकिंग बड़ी समस्या: मंत्री केएन त्रिपाठीझाविमो से अलग गुट भाजपा में, अर्जुन मुंडा ने कहा हम चाहेंगे, बाबूलाल भी आ जायेंसरकार के कुछ बड़े लोग ठेकेदार से मिले हुए हैं?

सारधा कांड में सीबीआइ ने देबब्रत सरकार को किया गिरफ्तार

करोड़ों रुपये के सारधा चिटफंड घोटाले के सिलसिले में सीबीआइ ने बुधवार को इस्ट बंगाल के सचिव देबब्रत सरकार को गिरफ्तार कर लिया. देबब्रत सरकार से पहले ही सीबीआइ दो बार पूछताछ कर चुकी थी. बुधवार सुबह उन्हें सॉल्टलेक स्थित कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया गया था.
तापस पॉल की हालत यथावत, अभी आईसीसीयू मेंममता की सिंगापुर के पीएम के साथ बैठक, कारोबारी केंद्र पर सहमतिबेटे को मार कर खुद भी दे दी जानतापस पॉल को ब्रेन स्ट्रोकलापरवाही की इंतहा : जिंदा मरीज को घोषित किया मृत
Image

टॉम एंड जेरी से सीखें जीने का अंदाज

टॉम एंड जेरी, ये दो काटरून कैरेक्टर ऐसे हैं, जिन्हें देख कर न केवल मजा आता है बल्कि हम उनसे बहु...
अपने जीवन के मकसद को पहचानेंमैरी कॉम से युवा ले सकते हैं प्रेरणाकभी खुद को छोटा या कमजोर न समझें

भाजपा सांसदों को भैयाजी जोशी ने सिखाया राष्ट्र व चरित्र निर्माण का गुर

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के दूसरे नंबर के नेता भैयाजी जोशी ने भाजपा सांसदों को आज राष्ट्र एवं च...
अब एनडी तिवारी की विरासत रोहित शेखर के नाम