prabhatkhabar
Eddie

मोदी सरकार के 100 दिन के कार्यकाल से आम लोग खुश:सर्वे

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान नरेंद्र मोदी के विकास का मुद्दा जनता के सिर चढ़ कर बोला और वो प्रधानमंत्री बन गये. पर, मोदी सरकार के सौ दिन के कार्यकाल के क्या संकेत हैं, इस सवाल का जवाब पाने के लिए टुडेज-चाणक्य ने देश के 14 शहरों में सर्वे किया. इसमें 18 साल से ज्यादा उम्र वाले 6 हजार 280 लोगों की रा

Eddie

'मंत्री योगेंद्र साव ने बनाया था उग्रवादी संगठन'

रांची: पुलिस ने उग्रवादी संगठन झारखंड टाइगर के सरगना समेत पांच उग्रवादियों को गिद्दी के चुंबा गांव से गिरफ्तार किया है. सरगना राजकुमार गुप्ता उर्फ विजय बड़कागांव के चानो का निवासी है.

Eddie

दोपहर तीन बजे भारत पहुंचेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच दिनों की जापान यात्रा के बाद आज दोपहर तीन बजे दिल्ली पहुंच रहे हैं. मोदी टोक्यो एयरपोर्ट से भारत के लिए रवाना हो चुके हैं.मोदी ने भारत रवाना होने से पहले होटल के सभी कर्मचारियों से मुलाकात की.

Eddie

मेरे कहने पर उदय लड़कियां लाता था:रंजीत उर्फ रकीबुल

शादी के बाद शूटर तारा शाहदेव को प्रताड़ित करने और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने के आरोप में गिरफ्तार रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हसन ने पूछताछ में पुलिस को उदय का नाम बताया है.

Eddie

इंग्लैंड में 24 साल बाद वनडे सीरीज जीता भारत

बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जा रही पिच पर गेंदबाजों के अनुशासित प्रदर्शन तथा अंजिक्य रहाणे और शिखर धवन की सलामी जोड़ी की बड़ी शतकीय साझेदारी से भारत ने मंगलवार को यहां चौथे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के एकतरफा मुकाबले में इंग्लैंड को 117 गेंद शेष रहते हुए नौ विकेट से हरा कर पांच मैचों की सीरीज में 3-0 से अजेय बढ़त हासिल की.

जानें किस फैसले ने दिलायी टीम इंडिया को जीतसंकट में पाकिस्‍तानदिल्‍ली भाजपा विधायक पर जानलेवा हमला,बाल-बाल बचेरैगिंग मामला: कोमा से बाहर आया बिहार के सहकारिता मंत्री का पुत्र आदर्श14 साल के लड़के ने आठ साल की बच्ची से किया बलात्कारमनमोहन सिंह वित्त संबंधी संसदीय समिति के सदस्यवनडे के बेस्ट कैप्टन बनें एमएस धौनीभारत ने खेल के सभी विभागों में पस्त किया:कुकघरेलू और बाहरी नायकों द्वारा कराया जा रहा है पाकिस्तान में उथल-पुथलघुसपैठ कराने पर उतारू पाकिस्तान,खोदी 150 मीटर लंबी सुरंगआईएस ने काटा एक और पत्रकार का सिर, सदमे में पत्रकार का परिवारमोदी ने सम्राट अकीहितो को भेंट की 'गीता', 'धर्मनिरपेक्ष मित्रों' पर ली चुटकीअरुण जेटली अस्‍पताल में भर्ती,मधुमेह नियंत्रण के लिए की गयी सर्जरीयात्रा का चौथा दिन: जापानी उद्योगपतियों से बोले मोदी, लालफीताशाही नहीं लाल कालीन का दौरग्‍वालियर के एक बैंक चपरासी के पास करोड़ो की संपत्तिजापान में मोदी ने किया सुभाषचन्द्र बोस के 93 वर्षीय मित्र का जिक्र
prabhat

हरिवंश की कलम से

भारत ने अपने सपने बेच दिये

जीवन, समाज, राजनीति से जुड़े मूल सवालों पर बौद्ध दार्शनिक, अर्थशास्त्री और राजनीतिक चिंतक कृष्णनाथ जी से हरिवंश की बातचीत का पहला भाग आपने कल पढ़ा था

prabhat

यदृच्छया

आर्थिक चिंताओं से ऐसे तो मुक्ति नहीं मिलेगी

पिछले 10-15 सालों में एक एसएमएस बहुत तेजी से चला कि मैं 12-14 घंटे काम इसलिए करता रहा कि प्रमोशन मिलेगा और कम घंटे काम करना पड़ेगा लेकिन जब मैं बॉस बना तो पता चला कि अब 24 घंटे काम करना है.

आलेख

बदले-बदले से सरकार नजर आते हैं

एक वादे को घोषणा में बदलना और उसके तुरंत बाद काम शुरू कर देना रायसीना हिल्स की कार्य-संस्कृति में आये बड़े बदलाव को दिखा रहा है. अपनी जापान यात्रा में उन्होंने बुलेट ट्रेन की तकनीक के लिए समझौता निपटा लिया..

भारत-जापान संबंध अब एक नये दौर में

नयी सरकार ने अपने पहले सौ दिन में विदेश नीति के मोरचे पर कई सफलता हासिल की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पांच दिनी जापान-यात्रा इसका प्रमाण है.

विरासत का पुनजर्न्म और टेढ़े-मेढ़े रास्ते

महान विरासत का पुनर्जीवित हो जाना असाधारण है. कल्पना से परे. शायद ऐसे ही इतिहास के शिलालेख लिखे जाते हैं. आधुनिक नालंदा विश्वविद्यालय सैकड़ों साल की विरासत को थाती बनाये यात्रा शुरू कर चुका है.

‘सौ दिन’ से निकले सकारात्मक संकेत

‘अच्छे दिन आनेवाले हैं’ के नारे के साथ जब सौ दिन पहले केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनी थी, लोगों ने अपनी-अपनी सोच एवं विचारधारा के आधार पर इसके मायने निकालते हुए संभावनाएं तथा आशंकाएं जतायी थीं.

फिर सीटें घटने की नौबत न आने पाये

झारखंड की राजधानी रांची स्थित राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) का मुआयना करने भारतीय चिकित्सा परिषद (एमसीआइ) की टीम अक्तूबर महीने में कभी भी आ सकती है.

पाकिस्तान-संकट से उभरती चिंताएं

पाकिस्तान एक बार फिर हिंसक राजनीतिक अस्थिरता के कगार पर खड़ा है. पिछले एक पखवाड़े से राजधानी इस्लामाबाद के अतिविशिष्ट क्षेत्र में,

खेल

क्रिकेट

फुटबॉल

अन्य खेल

Hockey

Tennis

नॉलेज

विज्ञान

राजनीति

शिक्षा

सामान्य

महिला

आईएस ने काटा एक और पत्रकार का सिर, सदमे में पत्रकार का परिवार

इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों की बर्बता कम होने का नाम नहीं ले रही है. इस्लामिक आतंकियों ने एक और अमेरिकी पत्रकार की हत्या का वीडियो जारी किया है. स्वतंत्र पत्रकार स्टीवन सॉटलॉफ के परिवार वाले सिर काटे जाने का वीडियो जारी किए जाने के बारे में जानते हैं. परिवार के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी है.

एप्पल नौ सितंबर को पेश करेगा आईफोन 6

प्रौद्योगिकी कंपनी एप्पल अपने आइफोन का नया संस्करण व पहली स्मार्टवाच नौ सितंबर को कूपरटिनो, कैलिफोर्निया में पेश कर सकती है.

पंचायतनामा

ज्ञान-चौपाल

खोज-खबर

आमने-सामने

महिला चौपाल

मिसाल-बेमिसाल

खेती बाड़ी

बच्चों के हित में एकीकृत बाल संरक्षण योजना

बच्चों के अधिकार, स्वास्थ्य और भविष्य को लेकर परिवार, समाज और सरकार सभी चिंता करते हैं. ये इन सभी के भविष्य की बुनियाद हैं. इन्हें जितना मजबूत बनाया जायेगा, सब का भविष्य उतना ही उज्ज्वल होगा. इस तथ्य के बाद भी आंकड़े बताते हैं कि हम बच्चों की जान बचाने में अब भी पीछे हैं. जो बच्चे पैदा हो रहे हैं, उनमें कुपोषित बच्चों की संख्या भी अधिक होती है.

मनोरंजन

बॉलीवुड

हॉलीवुड

टीवी

फ़ैशन

चुटकुले

ग्‍लैमर

सेलिब्रेटी

गॉसिप

रितिक के डांस के दीवाने आमिर

रिति‍क-कैटरीना की आने वाली फिल्‍म बैंग-बैंग में रितिक के डांस नंबर की चर्चा हर जगह हो रही है. यह फिल्‍म पर्दे पर 2 अक्‍टूबर को आने वाली है. फिल्‍म का ट्रेलर बॉलीवुड के मिस्‍टर परफैक्‍सनिस्ट माने जाने वाले एक्‍टर आमिर खान ने देखकर फिल्‍म में रितिक के डांस की काफी तारीफ की है.

मेरे कहने पर उदय लड़कियां लाता था:रंजीत उर्फ रकीबुल

शादी के बाद शूटर तारा शाहदेव को प्रताड़ित करने और धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने के आरोप में गिरफ्तार रंजीत सिंह कोहली उर्फ रकीबुल हसन ने पूछताछ में पुलिस को उदय का नाम बताया है.
'मंत्री योगेंद्र साव ने बनाया था उग्रवादी संगठन'तारा शाहदेव प्रकरण:रकीबुल से संपर्क रखने वाले तीन डीएसपी को नोटिसकेंद्र सरकार ने झारखंड को पत्र भेज कर कहा, हाथ में 2500 करोड़ का काम नहीं मिलेगी कोई नयी योजनातारा शाहदेव से मिले केंद्रीय मंत्री गहलोत,कहा, होगा न्याय,गृहमंत्री से करेंगे बातराज्य के अधिकांश ब्लड बैंकों में पुरानी पद्धति से होती है जांच, कहीं संक्रमित नहीं हो जायें आप

14 साल के लड़के ने आठ साल की बच्ची से किया बलात्कार

उत्तर प्रदेश में बलात्कार की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है. बलात्कार की एक और सनसनी खेज घटना सामने आयी है. मसूरी इलाके में चौथी कक्षा में पढने वाली आठ वर्षीय लडकी से उसके 14 वर्षीय सहपाठी ने कथित तौर पर बलात्कार किया.
एक बार फिर बनीं मायावती बसपा की निर्विरोध अध्यक्षअखिलेश को संकट में डाल रहे दंगेपुलिस ने की मुजफ्फरनगर दंगों के 8 आरोपियों की संपत्ति कुर्कसरकार का इकबाल बुलंद करने में जुटे अखिलेश यादवउत्तर प्रदेश: बिन बिजली बेहाल हुई जिंदगी
Image

वह गलती न करें जो मेढक ने की

‘बॉयलिंग फ्रॉग सिन्ड्रॉम’. कई लोग इसके बारे में जानते हैं और कई लोग नहीं, इसलिए इसे आज यहां शेय...
दोस्ती की खातिर जॉब पकड़ कर न रखेंआपका मूड खराब है इसमें उनका क्या दोषआपके शब्द लोग जिंदगी भर याद रखते हैं
Image

अब एनडी तिवारी की विरासत रोहित शेखर के नाम

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री एन डी तिवारी(नारायण दत्त तिवारी)...
भाजपा सांसदों को भैयाजी जोशी ने सिखाया राष्ट्र व चरित्र निर्माण का गुर